Select Page

🕉️बेल पत्र का पेड़ लगाने के 5 फायदे, ये बातें जानकर चौंक जाएंगे आप🕉️

घर के आंगन में बेल पत्र का पेड़ लगाने से घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती हैं. ये तंत्र बाधाओं से मुक्ति दिलाता है और परिवार के सदस्यों की रक्षा करता है. माना जाता है कि इस पेड़ में देवी लक्ष्मी का वास होता है
📿बनी रहेगी महादेव की कृपा
ॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐ
घर में बेल पत्र का पेड़ लगाना शुभ माना जाता है. मान्यता है कि जिस घर में बेल पत्र का पेड़ होता है उस घर पर महादेव की कृपा बनी रहती है. साथ ही जिस घर में ये पेड़ लगा होता है वहां मां लक्ष्मी भी वास करती हैं और धन-धान्य की कमी नहीं होती. परिवार जनों की बरक्कत होती है.

📿किस दिशा में लगाएं बेल पत्र का पेड़
ॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐ
वास्तु शास्त्र में बेल पत्र का पौधा लगाने के लिए एक दिशा बताई गई है, जिससे कई समस्याओं का समाधान होता है. बेल पत्र के पेड़ को हमेशा उत्तर या पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए.

📿काले जादू का नहीं होता कोई असर
ॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐ
घर के आंगन में बेल पत्र का पेड़ लगाने से घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती हैं. ये तंत्र बाधाओं से मुक्ति दिलाता है और परिवार के सदस्यों की रक्षा करता है.

📿चंद्र दोष से मिलती है मुक्ति
ॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐ
घर में इस पेड़ के होने से सकारात्मक ऊर्जा आती है. इससे चंद्र दोष से भी मुक्ति मिलती है.

📿बेल पत्र का पत्ता कभी बासी नहीं होता
ॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐ
ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि बेल पत्र का पत्ता कभी बासी नहीं होता. अगर आपके पास पूजा के लिए बेल पत्र नहीं है तो आप किसी और के चढ़ाए हुए बेल पत्र को धोकर फिर से पूजा में इस्तेमाल कर सकते हैं।

जय_महाकाल